Delhi IGI Airport : 45 हैंड गन से भरे बैग के साथ दिल्ली IGI एयरपोर्ट पर दंपति गिरफ्तार
Delhi IGI Airport : 45 हैंड गन से भरे बैग के साथ दिल्ली IGI एयरपोर्ट पर दंपति गिरफ्तार

 

Delhi IGI Airport राजधानी के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बुधवार को कुछ ऐसा मिला जिसने कस्टम अधिकारियों को भी हैरान कर दिया. आईजीआई (Delhi IGI Airport) पर भारतीय पति पत्नी के पास से कस्टम अधिकारियों को 45 हैंडगन मिलीं. जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं कस्टम अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार हैंडगन तस्करी होने की प्रारंभिक जानकारी एनएसजी की तरफ से मिली थी, जिसके एयरपोर्ट (Delhi IGI Airport) पर सघन जांच की जा रही थी और इसी दौरान दोनों आरोपियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार बरामद हुए

(Delhi IGI Airport) फिलहाल बैलिस्टिक रिपोर्ट का कस्टम को इंतज़ार है, जिसके बाद साफ होगा कि ये हैंड गन्स असली है या नकली. कस्टम विभाग के मुताबिक शुरुआती जांच में एनएसजी का कहना है कि ये पिस्तौल बिल्कुल असली लग रही हैं, जिन्हें अब बैलिस्टिक जांच के लिए भेजा गया है. जिसकी रिपोर्ट के बाद ही इन गन से स्थिति साफ हो पाएगी.

ANI

(Delhi IGI Airport) कस्टम विभाग () के अधिकारियों का कहना है कि अभी बैलिस्टिक रिपोर्ट (Ballistic Report) के बाद ही गन्स की स्थिति साफ हो पाएगी. फ़िलहाल कस्टम गिरफ्तार आरोपी जगजीत सिंह के भाई मनजीत की तलाश कर रही है क्योंकि मंजीत के ही पेरिस से लौटने के बाद ये दोनों बैग इन्हें दिये थे. उसकी गिरफ्तारी के बाद ही हथियारों के इस जखीरे से पिक्चर साफ हो पाएगी.

अधिकारियों ने कहा आगे की जांच के दौरान, दोनों यात्रियों ने कबूल किया कि उन्होंने तुर्की से 25 गन्स की तस्करी में अपनी पिछली संलिप्तता भी स्वीकार की है, जिसकी कीमत लगभग 12,50,000 रुपये है इसके साथ अपराध की कुल वैल्यू 35,00,000 रुपये हो गई है। बरामद बंदूकों के साथ दो ट्रॉली बैग को सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 की धारा 110 के तहत जब्त कर लिया गया। दंपति जगजीत सिंह और जसविंदर कौर को सीमा शुल्क अधिनियम की धारा 104 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि बच्चे को उनकी दादी को सौंप दिया गया है। मामले में आगे की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here