Delhi अरविंद केजरीवाल:- दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 30%, 100 ICU बेड ही बचे
Delhi अरविंद केजरीवाल:- दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 30%, 100 ICU बेड ही बचे

Delhi CM ने PM मोदी को लिखा पत्र, तुरंत ऑक्सीजन सप्लाई देने की मांग.

Delhi: राजधानी दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) के चलते बेकाबू हुए हालातों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखा है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से तत्काल मदद मांगी है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को भेजे पत्र में लिखा है कि दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी हो रही है. साथ ही उन्होंने केंद्र के अस्पतालों में 7 हजार बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व किए जाने की मांग की है. सीएम केजरीवाल ने ऑक्सीजन की तुरंत सप्लाई देने की मांग की है.

केजरीवाल ने आगे कहा कि पिछले 24 घंटों में दिल्ली में लगभग 25,000 कोविड-19 मामले सामने आए। दिल्ली में 10,000 बेड हैं, जो कि सेंट्रल गवर्नमेंट के हैं। जिनमें से 1,800 बेड वर्तमान में कोविड मरीजों के लिए आरक्षित हैं। मैं अनुरोध करता हूं कि कोविड ​​मामलों के मद्देनजर 10,000 बेड में से 7,000 कोविड मरीजों के लिए आरक्षित किए जाएं।

उन्होंने कहा कि हम अगले 2-3 दिनों में यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 6,000 से अधिक हाई फ्लो ऑक्सीजन बेड लगाएंगे। राष्ट्रमंडल खेल गांव और कुछ स्कूलों को भी कोविड केंद्रों में बदल दिया जाएगा और राधा स्वामी सत्संग ब्यास में कोविड सुविधा फिर से शुरू की जाएगी।

 

इससे पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को कहा कि दिल्ली में मेडिकल ऑक्सिजन की कमी है और प्रदेश सरकार ने केंद्र से यहां ऑक्सिजन की आपूर्ति तत्काल बढ़ाने का अनुरोध किया है। दिल्ली में कोविड-19 प्रबंधन के नोडल मंत्री सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘‘सामान्य से कहीं अधिक खपत के कारण दिल्ली के लिए आवंटित ऑक्सिजन की सप्लाई काफ़ी कम पड़ रही है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here