Corona-vaccine : वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद सेक्स लाइफ हो में रही है दिक्कत

0
60
Corona-vaccine वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद सेक्स लाइफ हो में रही है दिक्कत
Corona-vaccine वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद सेक्स लाइफ हो में रही है दिक्कत

Corona-vaccine :- कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद शारीरिक सम्बन्ध बनाने में दिखात आने की बात सामने आ रही है जाने क्या है मामला.

नई दिल्ली| देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच टीकाकरण (Corona-vaccine) अभियान को तेज कर दिया गया है। अब तक 7 करोड़ से अधिक डोज लगाए जा चुके हैं। 1 अप्रैल से 45 या इससे और अब 18 या इससे अधिक उम्र के सभी लोगों को टीका लगाया जा रहा है। वैक्सीन लगने के बाद क्या करें या क्या नहीं इसको लेकर काफी चर्चा हो रही है। सरकार कई तरह की दिशा-निर्देश जारी कर चुकी है।

वैक्सीन (Corona-vaccine) लगाने के बाद लोगों अलग अलग प्रकार की दिक्कत हो रही है , सर्दी, बुखार ,बदन दर्द , गले में दर्द सिरदर्द जैसे कई और सामान्य परेशानी हो रही है और एक्सपर्ट के अनुसार ये सभी लक्षण सामान्य है और ये और भी कई वैक्सीन लगाने से होता इसमें घबराने की कोई बात नहीं है।

सेक्स से सम्बंधित समस्या और एक्सपर्ट की राय अपने और अपने पार्टनर की सुरक्षा के लिए पूरा पढ़ें –

सोशल मीडिया पर इनदिनों वैक्सीन की दूसरी (Corona-vaccine) दोसे डोज लगाने के बाद सेक्स करने में दिक्कत आने की खबर काफी तेजी से ट्रोल हो रही है ये खबर पूरी तरह से गलत है फर्जी है ‘वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित- एक्सपर्ट‘ । हाँ डॉक्टर ये सलाह जरूर दे रहे हैं कि दूसरा डोज लगने के बाद महिला और पुरुषों को गर्भ निरोधक साधानों का इस्तेमाल करना चाहिए।

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में कुछ डॉक्टरों ने यह सलाह दी है। कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल गाजियाबाद के इंटरनल मेडिसिन के डॉक्टर दीपक वर्मा ने कहा, ”SARS-COV2 एक नोवल वायरस है और वैक्सीन इसे निष्क्रिय करने के लिए है। हालांकि, यह कहना जल्दबाजी होगा कि वैक्सीन का कोई लॉन्ग टर्म साइड इफेक्ट होगा या नहीं और क्या सेक्स करने पर यह महिला या पुरुषों को प्रभावित करेगा।

डॉक्टर ने इस बात पर जोर दिया कि मौजूदा स्थिति में बचाव बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा, ”महिला और पुरुषों को यह सलाह दी जा सकती है कि दूसरा डोज लगने के बाद कम से कम 2-3 सप्ताह तक कंडोम का इस्तेमाल करें, ऐसा इसलिए क्योंकि सेक्स के दौरान शरीर के द्रव संपर्क में आते हैं। चूंकि हम नहीं जानते कि वैक्सीन किस तरह हम पर प्रभाव डालेगा, कंडोम का इस्तेमाल करना बेहतर होगा।

Wrestler Sushil Kumar – ओलंपिक पदक विजेता सुशिल कुमार फरार, लुकआउट नोटिस के बाद कोर्ट ने जारी की गैर-जमानती वारंट.
Paranormal expert: गौरव तिवारी पैरानॉर्मल एक्सपर्ट के रहस्यमयी मौत की अनसुनी दास्तान.

THE PRESS NOTE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here