Chief Secretary : चीफ सेक्रेटरी के तबादले को लेकर ममता बनर्जी ने प्रधान मंत्री को लिखा पत्र

0
9
Chief Secretary : चीफ सेक्रेटरी के तबादले को लेकर ममता बनर्जी ने प्रधान मंत्री को लिखा पत्र
Chief Secretary : चीफ सेक्रेटरी के तबादले को लेकर ममता बनर्जी ने प्रधान मंत्री को लिखा पत्र

Chief Secretary : Mamata Banerjee ने PM Modi को लिखा पत्र, चीफ सेक्रेटरी के तबादले का आदेश वापस लेने का किया आग्रह.

नई दिल्ली|पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर राज्य के मुख्य सचिव (Chief Secretary)अलपन बंद्योपाध्याय (Alapan Bandyopadhyay) को दिल्ली बुलाने के आदेश को रद्द करने का अनुरोध किया है.

Balrampur बलरामपुर की राप्ती नदी में PPE किट पहनकर फेंका कोरोना मरीज का शव

सोमवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित एक पत्र में ममता ने कहा कि वे मुख्‍य सचिव अलपन बंदोपाध्याय को दिल्‍ली में रिपोर्ट करने से जुड़ा आदेश वापस ले लें। ममता ने कहा है कि वह केंद्र के इस ‘एकतरफा’ फैसले से हैरान हैं। बंदोपाध्याय को सोमवार को राज्‍य सचिवालय में मुख्‍यमंत्री की अध्‍यक्षता में होने वाली एक बैठक में शामिल होना है।

Tweet

ममता बनर्जी ने पत्र में कहा, ‘पश्चिम बंगाल सरकार ऐसी मुश्किल घड़ी में अपने मुख्य सचिव को रिहा नहीं कर सकती और न ही रिहा कर रही है।’ बनर्जी ने केंद्र के इस फैसले को वापस लेने, पुनर्विचार करने और आदेश को रद करने का अनुरोध किया। शनिवार को ममता ने कहा था, “उनकी (अलपन बंदोपाध्याय) क्या गलती है? मुख्य सचिव होने के नाते, मेरी सहायता करना उनका कर्तव्य है। उन्हें मेरे खिलाफ बहुत सारी शिकायतें हो सकती हैं और वे अलग-अलग तरीकों से मेरा अपमान कर रहे हैं। मैंने इसे स्वीकार कर लिया है, लेकिन उन्हें (बंदोपाध्याय) क्यों पीड़ित किया जा रहा है? वह ईमानदार हैं और चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को बंगाल पहुंचे थे। वे यास तूफान से राज्य में हुए नुकसान का रिव्यू करने के लिए पहुंचे थे। इस मीटिंग में भी मुख्य सचिव अलापन बंधोपाध्याय देर से पहुंचे थे। जबकि ममता और बंधोपाध्याय उसी इमारत में मौजूद थे, जिसमें मोदी की मीटिंग चल रही थी। उनके देर से पहुंचने के बाद ही केंद्र ने उन्हें दिल्ली बुलाने का आदेश जारी कर दिया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here