Cabinet Minister नए मंत्रियों पर पीएम का फैसला सिंधिया-सर्बानंद और राणे को दिल्ली का न्योता

0
9
Cabinet Minister नए मंत्रियों पर पीएम का फैसला सिंधिया-सर्बानंद और राणे को दिल्ली का न्योता
Cabinet Minister नए मंत्रियों पर पीएम का फैसला सिंधिया-सर्बानंद और राणे को दिल्ली का न्योता

 

नई दिल्ली |आठ जुलाई को होने वाले मोदी कैबिनेट (Cabinet Minister) के विस्तार से भाजपा यूपी विधानसभा चुनाव को भी साधने की कोशिश करेगी। एनडीए में शामिल और भाजपा की सहयोगी अपना दल (एस) को एक बार फिर मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल को मंत्री बनाया जा सकता है। अगले छह महीने में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा सहयोगी दलों को साधने में जुटी है।

Upendra Nath Rajkhowa : भारत के एक-लौते जज जिन्हे दी गई थी फांसी की सजा.

असम के पूर्व मुख्‍यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल (Cabinet Minister) भी गुवाहाटी से राजधानी आ रहे हैं। बीजेपी चीफ जेपी नड्डा के आज शाम हिमाचल से लौटने का इंतजार है। ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया भी इंदौर से दिल्‍ली के लिए रवाना हो गए हैं। महाराष्‍ट्र के पूर्व सीएम नारायण राणे को दिल्ली बुलाया गया है।

पिछले कुछ समय से अपना दल (एस) ने मोदी व योगी कैबिनेट (Cabinet Minister) में प्रतिनिधित्व का दबाव जरूर बनाया है। पिछले महीने अनुप्रिया ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात भी की थी। उस दौरान सीएम योगी भी मौजूद थे। योगी कैबिनेट विस्तार के फिलहाल आसार नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसे में अनुप्रिया को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होना करीब-करीब तय माना जा रहा है।

प्रदेश सरकार में नौ विधायकों वाले अपना दल (एस) कोटे से अभी एक ही मंत्री है। अनुप्रिया अपने दल से दो मंत्री बनवाना (Cabinet Minister) चाहती हैं, लेकिन भाजपा की ओर से कोई सकारात्मक संकेत न मिलने से वह खुश नहीं हैं। विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही वह सक्रिय हो गई हैं। अनुप्रिया भाजपा के शीर्ष नेतृत्व पर खुद को केंद्रीय मंत्रिमंडल और अपने एमएलएसी पति आशीष पटेल को योगी मंत्रिमंडल में शामिल करने का दबाव बनाए हुए हैं।

सूत्रों के अनुसार पिछले माह अमित शाह से मुलाकात के दौरान अनुप्रिया ने साफ कर दिया कि अगर विधानसभा चुनाव में गठबंधन बनाए रखना है तो उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दी जाए। ऐसे में विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने भी लचीला रुख अपनाते हुए अनुप्रिया को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह देने का मन बना लिया है।

The Press Note

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here