February 28, 2024

The Press Note

A News Blog

Atal Setu Mumbai देश के सबसे लंबे पुल का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

1 min read
Jashpur Murder Case अमरूद का पेड़ बना वृद्ध महिला के हत्या का कारण

Jashpur Murder Case अमरूद का पेड़ बना वृद्ध महिला के हत्या का कारण

Atal Setu Mumbai  मुंबई और नवी मुंबई के बीच का रास्ता कम हो गया है. 21 किमी लंबे अटल सेतु के निर्माण में लगे17,840 करोड़ रुपये

Atal Setu Mumbai शुक्रवार (12 जनवरी), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में समुद्र के ऊपर बने देश के सबसे लंबे पुल का उद्घाटन किया। यह पुल दुनिया के सबसे लंबे पुलों में से एक है जो समुद्र के ऊपर बना है। इसमें 6 लेन हाईवे हैं और इस पर कोई रेड लाइट नहीं है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा, “अटल-सेतु का उद्घाटन करते हुए मुझे खुशी हो रही है। यह हमारे नागरिकों के लिए जीवन की सुगमता को बढ़ाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। यह पुल यात्रा के समय को कम करेगा और कनेक्टिविटी को बढ़ावा देगा। इससे दैनिक आवागमन भी आसान हो जाएगा।

India Alliance इंडिया गठबंधन वर्चुअल मीटिंग में Mamta Banerjee नहीं होंगी शामिल

प्रधानमंत्री मोदी ने पुल के उद्घाटन के दौरान कहा, “अटल-सेतु, विकसित भारत की तस्वीर है। विकसित भारत कैसा होने वाला है, यह उसकी एक झलक है। आज दुनिया के सबसे बड़े समुद्र पुल में से एक पुल देश को मिला है।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, “ये हमारे उस संकल्प का भी प्रमाण है कि भारत के विकास के लिए हम समंदर से भी टकरा सकते हैं और लहरों को भी चीर सकते हैं। विकसित भारत में सबके लिए सुविधा होगी, सबकी समृद्धि होगी। जीवन हो या आजीविका, सब कुछ निरंतर बिना रुकावट के चलेगा। यही तो अटल सेतु का संदेश है।

प्रधानमंत्री ने जारी किए गए बयान में और भी कहा, हम देश को नई ऊँचाइयों तक पहुंचाने के लिए संकल्पित हैं। हम अपने नागरिकों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं प्रदान करने में जुटे हैं और उन्हें मजबूत और सुरक्षित भविष्य की दिशा में मार्गदर्शन करने के लिए काम कर रहे हैं।ह म अटल पेंशन भी चला रहे हैं। हम आयुष्मान भारत योजना भी चला रहे हैं और वंदे भारत-अमृत भारत ट्रेनें भी बना रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, “हमारी सरकार की नीयत साफ है। आज सरकार की निष्ठा सिर्फ और सिर्फ देश और देशवासियों के प्रति है। जैसी नीयत होती है, जैसी निष्ठा होती है, वैसी ही नीति भी होती है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *