Assam:- हिमंत बिस्व सरमा या सर्बानंद सोनोवाल असम का मुख्यमंत्री कौन बनेगा?

0
23
Assam:- हिमंत बिस्व सरमा या सर्बानंद सोनोवाल असम का मुख्यमंत्री कौन बनेगा?
Assam:- हिमंत बिस्व सरमा या सर्बानंद सोनोवाल असम का मुख्यमंत्री कौन बनेगा?

Assam Election:-जेपी नड्डा के घर पर मिले सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्व सरमा.

Assam| असम (Assam Election)में विधानसभा चुनाव का परिणाम आए 5 दिन बीत चुका है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व में एनडीए गठबंधन की पूर्ण बहुमत की सरकार तो बनने जा रही है. जेपी नड्डा के साथ उनकी बातचीत चल रही है. नड्डा से मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री अमित शाह  भाजपा के महासचिव बी एल संतोष और अन्य नेताओं के साथ भी बैठक करेंगे। असम(Assam Election)में विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन को जीत मिली है।

Corona wave: भारत में कोरोना की तीसरी लहर अगर आई, विशेषज्ञों ने जताई यह ‘खौफनाक’ आशंका.

असम(Assam Election)के सीएम सर्बानंद सोनोवाल और स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलने आज सुबह-सुबह दिल्ली पहुंचे। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, हिमंत बिस्व सरमा और भाजपा महासचिव (संगठन) बीएल संतोष एक बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पहुंचे। यहां सीएम के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी।

ANI

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सीएम सोनोवाल और हिमंत बिस्व सरमा को आज दिल्ली बुलाया है। गुवाहाटी से चार्टर्ड प्लेन से दोनों नेता आज दिल्ली पहुंचे। सबसे पहले हिमंत बिस्व सरमा और बीएल संतोष बैठक के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पहुंचे। दिल्ली में जेपी नड्डा के आवास पर गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बैठक के बाद हिमंत बिस्व सरमा निकल गए। नड्डा के आवास से हिमंत बिस्व सरमा के निकल जाने के बाद मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल पहुंचे। नड्डा के घर सीएम सोनोवाल के साथ बैठक जारी है। गौरतलब है कि दोनों नेताओं को बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने अगली सरकार के मुद्दे पर दिल्ली बुलाया है। असम(Assam Election) बीजेपी के प्रवक्ता रूपम गोस्वामी ने कहा था कि केंद्रीय नेतृत्व दोनों नेताओं की मौजूदगी में सरकार गठन पर चर्चा कर लेना चाहता है।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि नेतृत्व के मुद्दे पर आम सहमति बनाने के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के मंगलवार को गुवाहाटी पहुंचने की उम्मीद थी, लेकिन उनकी यात्रा स्थगित हो गई है। भाजपा के उपाध्यक्ष और पार्टी के असम (Assam Election)  प्रभारी बैजयंत पांडा ने सोमवार को सोनोवाल और सरमा के साथ अलग-अलग मुलाकात की थी, लेकिन इंतजार कर रहे पत्रकारों को उन्होंने बैठक के नतीजे के बारे में कुछ नहीं बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here