Anil deshmukh: पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ CBI ने FIR दर्ज की, 12 जगह छापे मारे

0
40
Anil deshmukh: पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ CBI ने FIR दर्ज की, 12 जगह छापे मारे
Anil deshmukh: पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ CBI ने FIR दर्ज की, 12 जगह छापे मारे

Anil deshmukh Corruption Case में Anil Deshmukh की मुश्किलें बढ़ीं, CBI ने दर्ज की पहली FIR

सौ करोड़ रुपए की वसूली वाले आरोप पर CBI ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने देर रात मुंबई, नागपुर समेत महाराष्ट्र के 12 ठिकानों पर छापेमारी भी की है। संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए CBI की टीम PPE किट पहनकर यह छापे मार रही है। एक टीम अभी भी उनके मुंबई स्थित सरकारी बंगले में छापेमारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक, अनिल देशमुख फिलहाल नागपुर में हैं और वहां भी एक टीम उनसे पूछताछ कर रही है। CBI इससे पहले पूर्व गृह मंत्री से 11 घंटे की पूछताछ कर चुकी है।

केंद्रीय जांच एजेंसी इसी मामले में देशमुख के दो निजी सचिव, कुंदन शिंदे और संजीव पलांडे से 10 घंटे की पूछताछ कर चुकी है। इसके अलावा मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह, एंटीलिया केस में गिरफ्तार सचिन वझे से पूछताछ हुई है।

वहीं देशमुख के मामले पर बीजेपी के सांसद मनोज कोटक ने कहा है कि अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) अब इस मामले में नहीं बचेंगे। उन्होंने जिन लोगों को भी अपना भागीदार बनाया है,वह भी नहीं बचने वाले हैं। महाराष्ट्र में खराब हुई कानून व्यवस्था के लिए पूरी तरह से राज्य की ठाकरे सरकार जिम्मेदार हैं। आने वाले समय में कई और मंत्रियों की मुश्किल बढ़ना तय है।

Paranormal expert: गौरव तिवारी पैरानॉर्मल एक्सपर्ट के रहस्यमयी मौत की अनसुनी दास्तान

12 जगहों पर छापेमारी
सूत्रों की माने तो सीबीआई ने अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के घर और कार्यालय समेत 12 जगहों पर छापा मारा है। देशमुख के मुंबई स्थित ज्ञानेश्वरी बंगले में भी सीबीआई ने छापा मारा था। देर रात सीबीआई की टीम ने आकर छापेमारी की थी और सुबह निकल गई थी। ज्ञानेश्वरी बंगले के सीसीटीवी फुटेज को भी सीबीआई की टीम अपने साथ ले जाने की जानकारी सामने आ रही है।

सीबीआई द्वारा एफआईआर दर्ज करने के बाद अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। इस बात की भी संभावना जताई जा रही है कि अब उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है। ऐसे में देशमुख अदालत में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर कर सकते हैं। हालांकि उनका अगला कदम क्या होगा? इस पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं।

The Press Note

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here