Actor Dilip Kumar नहीं रहे मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार आज सुबह ली अंतिम सांस

0
9
Actor Dilip Kumar नहीं रहे मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार आज सुबह ली अंतिम सांस
Actor Dilip Kumar नहीं रहे मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार आज सुबह ली अंतिम सांस

 

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Actor Dilip Kumar) का बुधवार सुबह निधन हो गया। 98 वर्ष के दिलीप कुमार लंबे समय से उम्र संबंधी बीमारी से ग्रसित थे। सुपरस्टार अभिनेता दिलीप कुमार को 30 जून को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल की में भर्ती कराया गया था। दिलीप कुमार के ऑफिशल ट्विटर हैंडल पर उनके निधन की जानकारी दी गई है। अभिनेता के निधन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शोक जताया है।

Twitter

दिलीप कुमार (Actor Dilip Kumar) को पिछले एक महीने में दो बार अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। पांच जुलाई को ही दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से उनकी हेल्थ पर अपडेट दिया गया था। दिलीप कुमार (Actor Dilip Kumar) की पत्नी सायरा बानो द्वारा बयान में कहा गया था कि दिलीप कुमार (Actor Dilip Kumar)की तबीयत में सुधार हो रहा है। वह अभी भी अस्पताल में ही हैं, आप उन्हें अपनी दुआओं में रखें। लेकिन इस हेल्थ अपडेट के दो दिन बाद ही दिलीप कुमार (Actor Dilip Kumar)इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गए।

दिलीप कुमार (Actor Dilip Kumar) और सायरा बानो की प्रेम कहानी

सायरा बानो 12 साल की थीं और दिलीप कुमार उनसे उम्र में 22 साल बड़े थे। बावजूद इसके दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे। बीतते वक्त के साथ उनका यह प्यार और एक-दूसरे के प्रति इज्जत बढ़ती चली गई।सायरा बानो ने कई मौकों पर और कई इंटरव्यू में यह बात कबूल की कि वह दिलीप कुमार पर फिदा थीं।

वह दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के साथ काम भी करना चाहती थीं, लेकिन उनके ‘साहब’ कभी भी सायरा को अपने साथ फिल्म में साइन नहीं करते थे। सोचते थे कि सायरा उनसे बेहद छोटी हैं और ऐसे में उनकी जोड़ी साथ में नहीं जमेगी। लेकिन एक दिन जब दिलीप कुमार (Actor Dilip Kumar) ने सायरा बानो को ब्रोकेड की साड़ी पहने हुए देखा तो देखते ही रह गए। ऐसा लगा मानों आसपास सब थम गया हो। मन में अजीब सी हलचल होने लगी। दिलीप कुमार (Dilip Kumar), सायरा बानों को एकटक देखते रहे। उसी पल से वह सायरा बानो की खूबसूरती पर अपनी जान लुटा चुके थे।

दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने खुद सायरा के साथ इस पहली मुलाकात का जिक्र किया था। दिलीप कुमार ने बताया था, ‘जब मैं कार से उतरकर गार्डन एरिया से होते हुए सायरा के घर की तरफ बढ़ा तो मेरी नजरें सायरा पर पड़ीं जो अपने नए घर के आहते में ब्रोकेड की साड़ी पहने खड़ी थीं। मैं हैरान रह गया क्योंकि वह अब कोई छोटी सी लड़की नहीं थीं, जिसके साथ मैं काम करने से बच रहा था। मुझे लगता था कि मेरी हिरोइन के लिहाज से वह बहुत छोटी हैं। वह तो मेरी उम्मीद से भी कहीं ज्यादा खूबसूरत निकलीं। मैं बस आगे बढ़ा और सायरा बानो से हाथ मिलाया। बस वह वक्त वहीं ठहर गया।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here